back to top
HomeDainik Jagranभारत में लाॅन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 100km,...

भारत में लाॅन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 100km, जानें क्या है कीमत

चार्जिंग के बात करें तो दोनों स्कूटरों की बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 7 से 8 घंटे लगते हैं। इन स्कूटर्स की लांचिंग के मौके पर ईव इंडिया का कहना है कि दोनों ई-स्कूटर लगभग 15 पैसे प्रति किमी की लागत से चलेंगे।

देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को देखते हुए कई घरेलू वाहन निर्माता कंपनियों ने इस सेगमेंट को भुनाने की तैयारी कर ली है। इसी दिशा में कदम उठाते हुए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड Eeve ने दो नए ई-स्कूटर Atreo और Ahava को लॉन्च कर दिया है। जिसमें Ahava की कीमत 55,900 रुपये एक्स-शोरूम और Atreo की कीमत 64,900 रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

सिंगल चार्ज में चलेगा 100km: बता दें, अहावा को दो दोहरे टोन रंग योजनाओं लाल अैार काले व नीले और काले रंग में पेश किया गया है। वहीं एटेरो को लाल व काले रंग की शेड और सिल्वर रंग में उपलब्ध कराया गया है। दोनो Ahava और Atreo स्कूटर्स को 250W मोटर से लैस किया गया है, जिसमें एटेरो सिंगल चार्ज में 90 से 100km तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है, वहीं अहावा स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 से 70km तक की रेंज देगा।

7 से 8 घंटे में होगा चार्ज: चार्जिंग के बात करें तो दोनों स्कूटरों की बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 7 से 8 घंटे लगते हैं। इन स्कूटर्स की लांचिंग के मौके पर Eeve इंडिया का कहना है कि दोनों ई-स्कूटर लगभग 15 पैसे प्रति किमी की लागत से चलेंगे। जिनके साथ 5 साल की वारंटी मिलेगी वहीं इनकी बैटरी पर एक साल की वारंटी भी दी जाएगी। Ahava और Atero वेरिएंट में टेक्नोलाॅजी अनेबल्ड फीचर को स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके साथ ही दोनों स्कूटर्स में डे-टाइम रनिंग लाइट भी शामिल है। बताते चलें कि वाहन निर्माता Eeve 52 शहरों में ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अपने डीलर नेटवर्क फुटप्रिंट का भी विस्तार कर रही है।

वर्तमान में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Bajaj Chetak और Tvs iQube मौजूद हैं। जिन्हें ब्रिकी के लिए कुछ ही शहरों में उपलब्ध कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular